loading...

जो आपको चाहिए यहाँ खोज करे

loading...

सोमवार, 7 अगस्त 2017

क्यों शादी के बाद औरत की कमर चौड़ी हो जाती है Why after the marriage woman's waist grow?

By
loading...
समाज मे हम यह अक्सर देखते हैं कि जब किसी महिला की शादी हो जाती है तो उनकी कमर चौड़ी होने लगती है। अलग-अलग लोग इसका अलग-अलग मतलब निकाल लेते हैं पर इसका सही कारण क्या होता है यह एक शोध के अनुसार सामने आया है। तो आज हम इस पोस्ट में या जानेंगे कि इसका सही कारण क्या है।
क्यों शादी के बाद औरत की कमर क्यों चौड़ी हो जाती है  Why after the marriage, why does a woman's waist grow?
इस को पूर्ण रुप से जानने के लिए सैन फ्रांसिस्को के शोधकर्ताओं ने 18 से लेकर 26 साल तक की 162 महिलाओं पर 6 महीने तक शोध किया और उसके बाद जो परिणाम सामने आया वह काफी चौकाने वाला था। शोधकर्ताओं ने महिलाओं के समूह को दो भागों में बांट दिया जिनमें से एक समूह की महिलाओं को केवल एक पुरुष के साथ ही संबंध बनाने को कहा गया जब कि दूसरे समूह की महिलाओं को एक से अधिक साथी के साथ संबंध बनाने दिया गया। जिसमें निर्धारित समय के बाद यह पाया गया कि पहले समूह वाली महिलाओं की कमर कम चौड़ी थी जबकि दूसरी समूह वाली महिलाओं की कमर अधिक चौड़ी थी। साथ ही शोधकर्ताओं ने इस बात का भी खुलासा किया कि बच्चे को जन्म देने के बाद महिलाओं के कमर थोड़े बड़े हो जाते हैं।

जिन महिलाओं की कमर चौड़ी होती है, उन्हें कई सारे फायदे होते हैं। जैसे बच्चे को जन्म देते वक्त उन्हें कम पीड़ा का एहसास होता है और ऐसी महिलाएं बड़े ही सामान्य रूप से बिना किसी दुर्घटना के बच्चे को जन्म दे देती है। शोधकर्ताओं ने यह भी बताया कि जिन महिलाओं की कमर का नाप 31 इंच होता है उन महिलाओं को बच्चे को जन्म देते वक्त थोड़ी अधिक पीड़ा होती है वहीं जिन महिलाओं की कमर का नाप 31 इंच से ऊपर होता है उन्हें बच्चे को जन्म देते वक्त बहुत कम पीड़ा सहना पड़ता है।

आशा करते हैं कि आप अब इसका सही कारण जान गए होंगे और इससे आपकी जानकारी बढ़ी होगी आप इसे दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हैं। अगर आपको यह खबर अच्छी लगी तो नीचे लाइक का बटन दबाएं और ऐसे ही बेहतरीन खबरों के लिए हमें फॉलो करें
ये भी देखे -
loading...
loading...