loading...

जो आपको चाहिए यहाँ खोज करे

loading...

रविवार, 23 अप्रैल 2017

ब्रेकअप के बाद क्या करना चाहिए लड़कियों को प्यार भुलाने के लिए -What to do after the breakup of girls to forget love

By
loading...
आजकल लडकियों का ब्रेकअप और  पैचअप इतनी जल्दी होता है जेसे लडकिया कपडे बदलती है , पर कुछ ब्रेकअप तो ऐसे होते है की लड़की को बहुत दुःख होता है , उस गम भरे दोर से निकलने के लिए लडकियों को कुछ तरीके अपनाने चाहिए ,तो जानते है की अधिकतर लडकिय ब्रेकअप होने के बाद क्या करती है अपना गम भुलाने के लिए |लडकिय अपना ब्रेकअप भुलाने के लिए बहुत से तरीके अपनाती है जानते है उन तरीको के बारे में -
ब्रेकअप के बाद क्या करना चाहिए लड़कियों को प्यार भुलाने के लिए -What to do after the breakup of girls to forget love


1. सोशल मीडिया एक्शन-

ब्रेकअप के बाद लडकियां क्या करती हैं ये तय करता है कि ब्रेकअप किसने किया है अगर लड़की ने खुद किया है तो सबसे पहले वो अपनी चैट डिलीट करती है फिर पिक्स और फिर रिलेशनशिप स्टेटस हालांकि ये सब गुस्से के प्रभाव में होता है मगर समझदार लड़कियां भी सबसे पहले यही करती हैं । और अगर ब्रेकअप लड़के की तरफ से हुआ है तो लडकियां कंटिन्यू लड़के की प्रोफाइल पर होने वाली एक्टिविटीज नोटिस करने लगती हैंपिक्स देखती हैं बार बार चैट स्क्रॉल करती हैं।

2. सुलह -

लड़कियां कैसी भी हों अगर वे सच्चा प्यार करती हैं तो वे रिश्ते को दोबारा से कोई दूसरा बहाना निकाल कर शुरू करने की कोशिश करती है। चाहे ब्रेकअप उन्होंने खुद ही क्यों न किया हो चाहे वे बात भी करना बंद कर दें मगर बे हमेशा यही चाहती हैं कि कैसे भी सब अनुकूल हो जाए और वापस से हम मिल जाएँ

3. सोने की कोशिश -

अधिकतर लड़कियां गुस्सा शांत करने के लिए सोने की कोशिश करती हैं बेड पर अलग-अलग पोजीशन बनाती हैं तकियों पर गुस्सा निकालती हैं ।

4. भुलाने की कोशिश -

ध्यान रखिये स्त्रियां विश्व का सबसे बड़ा दर्द सहा करती हैं इसीलिए वे मानसिक वेदना के लिए भी सहनशील होती हैंजी हाँ लडकियां किसी को भी भुला कर किसी भी जीवन में अड्जस्ट करना जानती हैं लड़कों के लिए ये शायद मुश्किल हो मगर मानसिक तौर पर लडकियां ज्यादा जल्दी सहज हो जाती हैं । वर्तमान समय में हाई सोसाइटी वाली और मेट्रो गर्ल्स अपनी पुरानी यादों को भूलने के लिए एल्कोहल का सहारा लेने से भी नहीं चूकतीं ।

5. रिवेंज -

लड़कियां जब किसी से प्यार करती हैं तब वे ये बरदश्त नहीं करती कि कोई और उनकी जगह ले ब्रेकअप के बाद भी उन्हें अपने एक्स की किसी और से नज़दीकी बर्दाश्त नहीं होतीऔर वे उन दोनों में अलगाव की अपेक्षा करती हैं और इसके लिए प्रयास भी करती हैं ।

6. मूव ऑन -

दूध का जला छाछ भी फूंक कर पीता है ये कहावत लड़कियों के लिए फिट बैठती है हालांकि लडकियां दोबारा सच्चा प्यार पाने की कोशिश करती हैं मगर वे इस बार उतना भरोसा कर नहीं पाती हैं जितना कि वे पहले प्यार को दे चुकी हैं ।

7. गालियां -

ये काम दोनों ही करते हैं मगर लड़कियां ज्यादा देर तक करती हैं कुछ लडकियां अपने फ्रेंड और कामन फ्रेंड के बीच अपने एक्स-बॉयफ्रेंड को गालिया देती हैं

8. दिलासा -

भले ही लडकियां सहेलियों के प्रभाव में ज्यादा रहती हैंमगर प्यार के मामले में वे खुद को समझा लेती हैं कुछ लड़कियां अपने पुराने बॉयफ्रेंड की नये के साथ तुलना करती हैऔर मानती हैंकि नया वाला पुराने से बेहतर ब्रेकअप स्टेटस ब्रेकअप कविता ब्रेकअप झाल्या नंतर ब्रेकअप के बाद क्या करे ब्रेकअप शायरी किसी को भुलाने के तरीके किसी को कैसे भूले ब्रेकअप सॉन्गहै ।

9. प्यार से भरोसा खत्म -

अधिकतर लडकियां यही करती हैंअगर किसी लड़की पर से प्यार का विश्वास उठ जाता है तो प्यार को फालतू चीज घोषित करने में वो कभी नहीं चूकती इसका प्रभाव ऐसा होता कि उसकी संगती की बाकी लडकियां भी प्रेम में आसानी से विश्वास नहीं कर पाती ।

10. गाने सुनना -

ये काम लगभग हर लड़की करती है ब्रेकअप के बाद अकेले में दुःख भरे गाने सुनना ,ग़ज़लें शायरी सुनना कहा जाए तो शायरों का रोज़गार ब्रेकअप की वजह से ही चल रहा है । ब्रेकअप के बाद लड़के क्या करते हैं बताएंगे हम आपको कुछ ही दिनों में तब तक पढ़ते रहिये www.hindirhsygyan.com

ये भी देखे -  

loading...
loading...