loading...

जो आपको चाहिए यहाँ खोज करे

loading...

शनिवार, 25 मार्च 2017

फेसबुक पर लड़की पटाये आसानी से Girl on Facebook easily

By
loading...
आजकल सोशल मिडिया में लगभग हर लड़का और लड़की रहती है | उनकी सारी बातचीत और कार्यक्रम भी सोशल मिडिया के जरीय ही होते है | इनमे फेसबुक सबसे अच्छा माध्यम है बातचीत करने का लडकिय इस की दीवानी होती है .इसलिय यह पर आप किसी लड़की से दोस्ती आसानी से कर सकते है | बस आपको जरूरत है कुछ बातो का ध्यान रखने की तो जानते है -
फेसबुक पर लड़की पटाये आसानी से Girl on Facebook easily

1.फेसबुक से शुरुआत करे 
फेसबुक जैसा सोशल नेटवर्किंग साइट आजकल जोडि़यां बनाने का काम कर रहा है, इस साइट पर आप प्याेर भी करते हैं और फ्लर्ट भी। फेसबुक ने पिछले दिनों अपने यूजर्स को फ्लर्ट करने वाला नया फीचर 'आस्कय' दिया। इस फीचर की खासियत यह है कि इसमें आप उन लोगों के स्टेकटस जान और पूछ सकते हैं जो सिंगल हैं। लेकिन फेसबुक पर फ्लर्ट करने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यापन रखना चाहिए ताकि सामने वाले को आपकी बातों में सच्चाई नजर आये।


2.जल्दीबाजी न करे 
फ्लर्ट करने जा रहे हैं तो जल्दिबाजी न करें, धीरे-धीरे बात को आगे बढ़ायें। शूरूआत फ्लर्टी ‘हैलो' यानी थोड़ा शरारती अंदाज में करें। पर बहुत अधिक बात करने की कोशिश न करें। कहीं ऐसा न हो कि आप बहुत ज्यादा फ्लर्टी हो जाएं और सामने वाले का मूड खराब हो जाए।

3.दिलचस्प बातें
आप‍ एक-दूसरे को बिलकुल भी नहीं जानते, लेकिन आपको उनका दिल जीतने और अपनी फ्लर्टिंग को आगे बढ़ाने के लिए फालतू बात नहीं करनी चाहिए, बल्कि ऐसी बातें करें जो दिलचस्पु हों। शुरूआत में उन्हें अपने दिन भर की जानकारी आपको देने में कोई दिलचस्पी नहीं होगी। बल्कि इस दौरान कुछ दिलचस्ते बातें करके उनका दिल जीत सकते हैं।

4.क्यादा देर बात न करे 
फेसबुक पर फ्लर्टिंग करना और सामने वाले को खुद पर भरोसा दिलाना भी एक कला है, यह आपकी व्यंवहार कुशलता को दिखाता है। शुरू में आपका प्रभाव और भी अच्छाु पड़ेगा जब बात को अधिक लंबी न खींचकर कम बातों पर ही विराम लगा दें। इससे उनके सामने आपकी पकाऊ वाली छवि भी नहीं बनेगी।

5. कुछ सवाल पूछे 
फेसबुक पर बातचीत आगे बढ़ाने के लिए बहुत जरूरी है सवाल पूछें। शुरूआत में अधिक पर्सनल बातें करने की बजाय सामाजिक सवाल पूछें। उनके किसी मूवी के बारे में उनकी राय मांगे, वर्तमान में हो रही राजनीतिक हलचल के बारे में सवाल करें। इससे उनके सोशल इंटरेस्टि का पता चलेगा और आपकी बात भी आगे बढ़ती रहेगी।

6  स्माइली का रोचक प्रयोग करे 
स्मा इली भेजकर यानी ईमोटिकॉन के जरिए बातचीत को और ज्यादा रोचक बना सकते हैं। इसके लिए आप किसिंग, विंगकिंग, लाफिंग आदि स्माइली का प्रयोग करें। कई बार तो सिंपल ईमोटिकॉन भी काम कर जाता है। फ्लर्ट करने के लिए आप इसका इस्तेमाल खुले दिल से करें।

7.हद से बहार न जाये 
फेसबुक पर फ्लर्टिंग के दौरान अपनी हद को पार करने की कोशिश न करें, अपने दायरे में रहें। ऐसा बिल्कुल न करें कि एक के बाद एक फ्लर्टी लाइन भेजते जाएं। आपको बातचीत के अन्य चीजों के साथ-साथ फ्लर्टी लाइन का संतुलन बनाना होगा। इसका एक फायदा यह है कि सामने वाला आपको ज्याकदा से ज्याादा टेक्ट्    भेजेगा।

8.थोड़ा मजाक भी करे 
फ्लर्ट कर रहे हैं तो इस शब्दy को आजमाने से पीछे न हटें। जब कोई लड़कियों को फ्लर्टी और ह्यूमरस तरीके से छेड़ता है तो उन्हें बहुत अच्छा लगता है। लेकिन इसमें ध्या न रहे कि आप अपने दायरे में रहें। कहीं ऐसा न हो कि आप उन्हें ज्यादा छेड़ दें और सारी मस्ती धरी की धरी रह जाए।


9.पिक्चर और वीडियो 
फेसबुक पर फ्लर्टिंग को आगे बढ़ाने के लिए और कुछ पिक्चहर और वीडियो उनसे शेयर करें। इससे नीरस बातचीत में भी नई जान आ जाती है। आप इंटरनेट पर मौजूद कई वायरल यानी फनी वीडियो भेज सकते हैं।

10.शरारती भी रहें
फेसबुक पर जब बातचीत आगे बढ़ने लगे तो फ्लर्टिंग को लेकर थोड़े शरारती और बोल्ड हो जाइए। आप उनके कपड़ों के बारे में सवाल कर सकते हैं, उनके घर के बारे में पूछ सकते हैं। प्याीर के बारे में उनके खयाल पूछ सकते हैं।
ये भी देखे -
  • जाने भाभियों और आंटियों को क्यों पसंद है जवान लड़के Why do young brothers and juniors like young boys
  • किसी नई अनजान लड़की से बात ऐसे करें Talk to any new unknown girl that immediately -
  • जानिए लड़कियां गूगल पर ज्यादा क्या सर्च करती है Girls Know What Google search is over
loading...
loading...