loading...

जो आपको चाहिए यहाँ खोज करे

loading...

गुरुवार, 29 दिसंबर 2016

टमाटर से पाए किल मुहासों से छुटकारा एक दिन में -The tomatoes were killed in one day to get rid of pimples -

By
loading...
टमाटर हर घर में आसानी से मिल जाता है और ये हर मोसम में उपलब्ध होता हो ,लेकिन क्या आप को पता है की टमाटर कितना गुणकारी होता है ,नही न ये सामान्य सी लगने वाली सब्जी बहुत ही गुणकारी है ,ये कही काम आता है ,ऐसे में आप कुछ घरेलू चीजों का यूज करके भी मुंहासों की परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं। टमाटर का यूज हम लोग अच्छी सेहत बनाने के लिए करते है लेकिन ये ब्यूटी के लिए भी बहुत ही लाभदायक होता है। चलिए आपको टमाटर से बने फेस पैक के बारे में बताते हैं, जिसके यूज से आप 1 दिन में मुंहासों की परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं।टमाटर से पाए किल मुहासों से छुटकारा एक दिन में -The tomatoes were killed in one day to get rid of pimples -
टमाटर से पाए किल मुहासों से छुटकारा एक दिन में -The tomatoes were killed in one day to get rid of pimples -

टमाटर के लाभ -
 टमाटर विटामिन ए, सी, ई, के तथा बी-6 भरपूर मात्रा में होते हैं। ये विटामिन ब्रेकआउट को दूर करने तथा साथ ही स्किन को जरूरी पोषण देने में सहायक होते हैं। इसके अलावा टमाटर स्किन के पीएच स्‍तर को संतुलित करने में मदद करते है, जिससे फिर से मुंहासे की परेशानी नहीं होती।
ऐसे बनाएं टमाटर का फेस पैक -
 टमाटर का फेस पैक बनाने के लिए टमाटर को काटकर गर्म पानी में डाल लीजिए। अब टमाटर के छिलके को उतार दीजिए। टमाटर को मैश करके पेस्ट बना लीजिए। फिर इस पेस्‍ट को अपने चेहरे पर मास्‍क की तरह लगाना चाहिए तथा आधे घंटे के लिए सुखने के लिए छोड़कर दीजिए। अब इसको पानी से धो लीजिए।
लगाएं टमाटर का फेस वॉश -
 अगर आप अपने कील मुंहासों टमाटर का फेस पैक नहीं लगाना चाहते हैं तो एक बड़े चम्‍मच टमाटर के रस में नींबू के रस की चार बूंदे मिलाकर रूई की मदद से संक्रमित स्किन पर लगाकर रगड़ें। फिर इसे 5 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दीजिए। इस उपाय से टैनिंग हटेगी तथा स्किन के पोर खुलेंगे। साथ ही इससे स्किन में कसाव आएगा।
ये भी देखे -
loading...
loading...