loading...

जो आपको चाहिए यहाँ खोज करे

loading...

मंगलवार, 8 नवंबर 2016

रात में बिना कपड़े सोने का बहुत फायदा है जाने इनको -Without clothes, they go to sleep at night is very good -

By
loading...
रात में बिना कपड़े सोने का बहुत फायदा है जाने इनको -Without clothes, they go to sleep at night is very good -रात को बिना कपड़ो के सोने के इतने फ़ायदे होते है की आपको जानकर आश्चर्ये होगा हम बता रहे है आपको बिना कपड़ो के सोने के फ़ायदा -
रात में बिना कपड़े सोने का बहुत फायदा है जाने इनको -Without clothes, they go to sleep at night is very good -

1.चहरे की चमक बदती है -
 आपको जानकर हैरानी होगी कि बिना कपड़ों के सोने से ना सिर्फ आराम मिलता है बल्कि आपको चमकती त्वचा और दमकता चेहरा भी मिलेगा।

2. एजिंग की निशानिया का होती है -
रात में सोते वक्त शरीर का टेम्परेचर ज्यादा नहीं होता है इसलिए आपकी बॉडी एंटी-एजिंग और ग्रोथ हार्मोन्स रिलीज करती है। और बिना कपड़ों के सोने से आपके शरीर को एक अच्छा और ठंडा हार्मोन्स मिलता है और जब हार्मोन्स अच्छी तरह से प्रोड्यूस हो जाता है तो एजिंग की निशानियों को धीरे-धीरे खत्म करता है। इसलिए बिना कपड़ों के सोने की सलाह दी जाती है।

3. आखो के निचे डार्क सर्कल कम होते है -
- कई रिसर्च ने इस बात को साबित कर दिखाया है कि बिना कपड़ों के सोने से डार्क सर्कल जैसी कई परेशानियों से छुटकारा पाया जाता है। रिसर्चर्स ने बताया कि बॉडी का टेम्परेटर कम होने की वजह से गहरी नींद आती है। गहरी नींद उस दौरान आती है जब आप रिलैक्स महसूस करते हैं। बेशक जब पूरी नींद होगी तो डार्क सर्कल्स की परेशानी खत्म होगी। चूंकि गहरी नींद न लेने पाने की वजह से ही डार्क सर्कल आ जाते हैं।

4. बालो को मजबूती मिलती है -
- अगर आप ये सोचते हैं कि केवल पॉल्यूशन की वजह से आपके बालों रूखे और कमजोर हो जाते हैं तो शायद आप नहीं जानते कि रात में पूरे कपड़े पहनकर सोने से भी बाल कमजोर होते हैं। दरअसल, जब आप कपड़े पहनकर सोते हैं तब आपका बॉडी टेम्परेचर अधिक होता है और इसी वजह से सोते वक्त भी स्कैल्प से बेहद पसीना निकलता है। वहीं, अगर आप बिना कपड़ों के सोएं तो शरीर का टेम्परेचर कूल रहता है और बालों से पसीना नहीं निकलता है। पसीना नहीं निकलने से बाल कमजोर नहीं होते हैं।

5. स्किन हल्दी और खूबसूरत बनती है-
- बिना कपड़ों के सोने से बॉडी खुलकर सांस लेती है। इससे बॉडी को बिना किसी रूकावट के अधिक मात्रा में ऑक्सीजन मिलते रहता है। और आपकी स्किन हल्दी और खूबसूरत बनती है।
loading...
loading...