loading...

जो आपको चाहिए यहाँ खोज करे

loading...

बुधवार, 5 अक्तूबर 2016

शारीरिक ताकत के लिए अचूक है सफ़ेद मुसली -Physical strength is the unmistakable white muesli -

By
loading...
शीघ्रपतन का उपचार -
 सफ़ेद मूसली शीघ्रपतन के देसी इलाज के काफी मशहूर है। कौंच के बीज, सफेद मूसली और अश्वगंधा के बीजों को बराबर मात्रा में मिश्री के साथ मिलाकर बारीक चूर्ण बनाकर एक चम्मच चूर्ण सुबह और शाम एक कप दूध के साथ लेने से शीघ्रपतन और वीर्य की कमी जैसी समस्याएं दूर हो जाती हैं।
सफ़द मुसली का नाम तो आप ने सुना ही होगा पुराने ज़माने से ही ये मर्दानगी बड़ाने और शारीरिक ताकत के लिए उपयोग में ली जाती रही है ,ये शरीर में किसी भी प्रकार की कमजोरी को दूर कर के शरीर में मर्दाना ताकत भर देती है ,बहुत से लोग इस के गुण नही जानते इसलिए हम आप को सफ़ेद मुसली के गुण बताने जा रहे है -
शारीरिक ताकत के लिए अचूक है सफ़ेद मुसली -Physical strength is the unmistakable white muesli -

दवाइयां बनाने में -
 सालों से विभिन्न दवाइयो के निर्माण में भी सफ़ेद मूसली का उपयोग किया जाता है। मूलतः यह एक ऐसी जडी-बूटी है जिससे किसी भी प्रकार की शारीरिक शिथिलता को दूर करने की क्षमता होती है। यही कारण है की कोई भी आयुर्वेदिक सत्व जैसे च्यवनप्राश आदि इसके बिना संम्पूर्ण नहीं माने जाते हैं।
शिलाजीत की संज्ञा -
 यह इतनी पौष्टिक तथा बलवर्धक होती है की इसे शिलाजीत की संज्ञा भी दी जाती है। चीन, उत्तरी अमेरिका में पाये जाने वाले इस पौधे, जिसका वानस्पतिक नाम पेनेक्स जिंन्सेग है का विदेशों में फलेक्स बनाये जाने पर भी काम कर रहे हैं।
शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने में -
 सफ़ेद मूसली पुरुषों को शारीरिक तौर पर पुष्ट बनाने के अलावा वीर्य में शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने में भी मदद करती है। यही नहीं, कई शोध अपने परिणाम बताते हैं कि डायबिटीस के बाद होने वाली नपुंसकता में भी सफ़ेद मूसली सकारात्मक असर करती पाई गई है।
कामोत्तेजना बढ़ाने में -
 कामोत्तेजना बढ़ाने में भी सफ़ेद मूसली काफी लाभदायक होती है। इसके लिये कौंचबीज चूर्ण, सफेद मूसली, तालमखाना, अश्वगंध चूर्ण को बराबर मात्रा में तैयार कर 10 ग्राम ठंडे दूध के साथ सेवन करना होता है। ये काफी कारगर नुस्खा माना जाता है।
महिलाओं के लिए-
महिलाओं के लिए मूसली अत्यधिक लाभकारी होती है जो उनकी सुन्दरता बढाने के साथ ही उनकी अनेकानेक परेशानियां समाप्त करती है | इनका उपयोग स्त्री रोग सफ़ेद पानी और ढूध बढाने के लिए भी किया जाता है
वक्ष बढाने में उपयोगी -
 सफेद मूसली व शतावर वक्ष बढ़ाने, जबकि तीनों मूसली सम्मिलित रूप से कामोद्दीपक का काम करती हैं। यदि किसी स्त्री के वक्ष का समुचित विकास नहीं हुआ हो व मासिक धर्म भी अनियमित हो, तो यह नुस्खा अपनाने से लाभ मिल सकता है।
स्त्री के वक्ष का समुचित विकास नहीं हुआ हो व मासिक धर्म भी अनियमित हो, तो यह नुस्खा अपनाने से लाभ मिल सकता है।
ये भी देखे -मर्दों में सब से ज्यादा होने वाले गुप्त रोग जानकारी -Most of all the information secret disease in men -
loading...
loading...