loading...

जो आपको चाहिए यहाँ खोज करे

loading...

बुधवार, 28 सितंबर 2016

शादी के बाद नाजायज अवैध संबंध क्यों बनाती है औरत -Why make it an affair after marriage illegitimate female -

By
loading...
आमतोर पर हम अखबारों में एसी खबरे पड़ते रहते है की अवेध रिश्तो की वजह से बहुत से अपराध होते है 
इसलिए हमें गोर करना चाहिए की एक शादीशुदा स्त्री एसा कदम क्यों उठाती है की वो स्त्री मर्यादा को छोड़ कर 
किसी पराये मर्द की तरफ आकर्षित हो जाती है और लोक निंदा और अपराध का कारण बनती है , इसलिए हमे औरत का सम्मान करना चाहिए और उनकी जरुरतो को समझना चाहिए , कुछ कारण हम बता रहे है जिनपर गौर कर के आप एसी घटनाओ से बच सकते है -
शादी के बाद नाजायज अवैध संबंध क्यों बनाती है औरत -Why make it an affair after marriage illegitimate female -



अकेलापन  -
 वे अपने साथी को खास तौर पर धोखा तब देती हैं जब वे अपने आपको रिश्ते में भावनात्मक रूप से अकेला पाती हैं। स्त्री-पुरुषों में धोखा देने का तरीका और आदत अलग-अलग हो सकती हैं लेकिन धोखा देने के पीछे उद्देश्य लगभग एक जैसा ही होता है। हम आपको कुछ कारण बता रहे हैं जिनसे आप जानेंगे कि पति-पत्नी शादी के बाद एक दूसरे को धोखा क्यों देते हैं।

 नजरंदाज किया जाना -
 हर औरत चाहती है कि उसके लाइफ में कोई हो जिससे वो अपनी सारी बातें शेयर कर सके। अगर आपके रिश्ते में बातचीत का अभाव है तो समय रहते संभल जाइए।जब कोई पार्टनर रिश्ते में नजरंदाज किया गया महसूस करता है तो उसके बेवफाई करने के अवसर बढ़ जाते हैं। ऐसा होने पर वह किसी और की तलाश शुरू कर देता है और फिर मौका मिलते ही धोखा देना शुरू कर देता है। चूंकि यह गलत है इसलिए यहीं से रिश्ते में बेवफाई का बीज बोने की तैयारी शुरू होती है।
ज्यादा की चाह -
 शादी में बेवफ़ाई का दूसरा कारण है कुछ ज्यादा पाने की तमन्ना करना। जब किसी पार्टनर को रिश्ते में खुशी और आनंद नहीं मिलती है तो निःसन्देह गुपचुप तरीके से कुछ और पाने की चाह रखता है और फिर रिश्ता टूट जाता है।
 असंतुष्टि -
 कई बार शारीरिक संबंधों से संतुष्ट न होने पर भी महिलाओं के मन में अपने पति को धोखा देने की बात आती है.बहुत से पति पत्नी हैं जो एक दूसरे से संतुष्ट नहीं हैं। हालही में किए गए अध्ययन के अनुसार 50 प्रतिशत पार्टनर बेवफ़ाई के कारण रिश्ता तोड़ देते हैं। इस प्रकार असंतुष्टि भी एक कारण है जिससे पार्टनर एक दूसरे को धोखा देते हैं।
बोरियत -
 कुछ महिलाएं इसलिए भी एक साथी को छोड़कर आगे बढ़ जाती हैं क्योंकि उन्हें उस शख्स से बोरियत महसूस होने लगती है. यह भी सच है कि जीवन में कुछ नए प्रयोग करने के उद्देश्य से भी महिलाएं, अपने पति को धोखा देती हैं.जीवन में उदासी छाना बोर होना  जितना समान्य लगता है उतना है नहीं, इससे रिश्ते भी टूट सकते हैं। एक्स्पर्ट्स के अनुसार यह भी बेवफाई का कारण हो सकता है। कुछ लोग हैं जो शादी के कुछ सालों बाद रिश्ते में हुई बोरियत को झेल लेते हैं लेकिन कुछ लोग हैं जो मनोरंजन के लिए रिश्ते के अलावा बाहर कहीं मुह मारते हैं।
ताने सुनना -
 कई बार ऐसा होता है कि महिलाओं को उनके पुरुष पार्टनर से उनकी शारीरिक बनावट को लेकर बातें सुननी पड़ती हैं. जैसे तुम्हारा फिगर उसकी तरह नहीं है. तुम्हारा रंग दबा हुआ है और भी बहुत कुछ. ये बातें महिलाओं को पसंद नहीं आती हैं और वे खुद को साबित करने के लिए दूसरे पुरुषों की ओर मुड़ जाती हैं.

स्वाभिमान पर खतरा 
 जब कोई महिला किसी पुरुष पर निर्भर होती है तो उसके लिए अपने पार्टनर के साथ रहना एक मजबूरी बन जाती है. पर ज्यादातर जो महिलाएं आत्मनिर्भर होती हैं वे अपने स्वाभिमान को सबसे ऊपर रखती हैं. जब भी उन्हें अपने स्वाभिमान पर खतरा मंडराता नजर आता है तो वे पार्टनर को छोड़ने में वक्त नहीं लगातीं.


अगर पति-पत्नी के विचार आपस में नहीं मिलते तो पत्नी दूसरे पुरुष के प्रति आकर्षित होने लगती है। इस वजह से भी कई महिलाएं अपने पति को धोखा देती है।

ये भी देखे -ये तरीके पत्नी को देते है रात में चरम सुख -These methods allow the wife orgasms at night -
             


loading...
loading...