loading...

जो आपको चाहिए यहाँ खोज करे

loading...

रविवार, 8 अप्रैल 2018

चरित्रहीन ,बेवफा क्यों हो जाती है पत्नी ,कारण लक्षण ये है,, why is unfaithful wife, the cause of these symptoms

By
loading...

चरित्रहीन ,बेवफा क्यों हो जाती है पत्नी ,कारण लक्षण ये है |chritrhin,bewfa,kyu ho jati hai ptni ,karan lakshn ye hai-Immoral, why is unfaithful wife, the cause of these symptoms is ,शादी में बेवफाई का क्या कारण है। हाल ही में एक रिसर्च के अनुसार 10 प्रतिशत तलाक पार्टनर की बेवफाई के कारण होते हैं। पति-पत्नी इस कारण से अपने रास्ते अलग-अलग कर लेते हैं यह स्वाभाविक है लेकिन बहुत से लोगों का रिश्ता इसलिए खराब हो जाता है क्यों कि वे एक दूसरे को धोखा देते हैं। यह काफी चौकाने वाला लगे लेकिन ये सच है बहुत से असंतुष्ट पार्टनर अपने साथी से अलग होने से पहले उसको धोखा देते हैं।



चरित्रहीन ,बेवफा क्यों हो जाती है पत्नी ,कारण लक्षण ये है-Immoral, why is unfaithful wife, the cause of these symptoms is चरित्रहीन ,बेवफा क्यों हो जाती है पत्नी ,कारण लक्षण ये है |chritrhin,bewfa,kyu ho jati hai ptni ,karan lakshn ye hai Immoral, why is unfaithful wife, the cause of these symptoms is-बेवफा पत्नी बीवी -चरित्रहीन पत्नी बीवी ,पत्नी बेवफा हो तो क्या करे  पत्नी की बेवफाई का पता कैसे करे ,चरित्रहीन किसे कहते है ,बेवफा पत्नी ,शारीरिक लक्षण अपनी पत्नी को धोखा दे रही है ,चरित्रहीन महिलाओं की पहचान ,धोखेबाज पत्नी ,पत्नी की बेवफाई के लक्षण

अकेलापन  -

 वे अपने साथी को खास तौर पर धोखा तब देती हैं जब वे अपने आपको रिश्ते में भावनात्मक रूप से अकेला पाती हैं। स्त्री-पुरुषों में धोखा देने का तरीका और आदत अलग-अलग हो सकती हैं लेकिन धोखा देने के पीछे उद्देश्य लगभग एक जैसा ही होता है। हम आपको कुछ कारण बता रहे हैं जिनसे आप जानेंगे कि पति-पत्नी शादी के बाद एक दूसरे को धोखा क्यों देते हैं।

नजरंदाज किया जाना -

 जब कोई पार्टनर रिश्ते में नजरंदाज किया गया महसूस करता है तो उसके बेवफाई करने के अवसर बढ़ जाते हैं। ऐसा होने पर वह किसी और की तलाश शुरू कर देता है और फिर मौका मिलते ही धोखा देना शुरू कर देता है। चूंकि यह गलत है इसलिए यहीं से रिश्ते में बेवफाई का बीज बोने की तैयारी शुरू होती है।

ज्यादा की चाह -

 शादी में बेवफ़ाई का दूसरा कारण है कुछ ज्यादा पाने की तमन्ना करना। जब किसी पार्टनर को रिश्ते में खुशी और आनंद नहीं मिलती है तो निःसन्देह गुपचुप तरीके से कुछ और पाने की चाह रखता है और फिर रिश्ता टूट जाता है।

 असंतुष्टि -

 बहुत से पति पत्नी हैं जो एक दूसरे से संतुष्ट नहीं हैं। हालही में किए गए अध्ययन के अनुसार 50 प्रतिशत पार्टनर बेवफ़ाई के कारण रिश्ता तोड़ देते हैं। इस प्रकार असंतुष्टि भी एक कारण है जिससे पार्टनर एक दूसरे को धोखा देते हैं।

बोरियत -

 जीवन में उदासी छाना बोर होना : जितना समान्य लगता है उतना है नहीं, इससे रिश्ते भी टूट सकते हैं। एक्स्पर्ट्स के अनुसार यह भी बेवफाई का कारण हो सकता है। कुछ लोग हैं जो शादी के कुछ सालों बाद रिश्ते में हुई बोरियत को झेल लेते हैं लेकिन कुछ लोग हैं जो मनोरंजन के लिए रिश्ते के अलावा बाहर कहीं मुह मारते हैं।

ये भी देखे --

loading...
loading...