loading...

जो आपको चाहिए यहाँ खोज करे

loading...

सोमवार, 25 दिसंबर 2017

लड़कियो में भी होता है शीघ्रपतन स्वप्नदोष-Wet dreams and premature ejaculation occurs in girls

By
loading...
यह बहुत कम लोगों को पता है, एम्स्टर्डम विश्वविद्यालय के मनोरोग चिकित्सक डॉक्टर एलेन लान कहते हैं- Premature ejaculation occurs in girls in hindi-लड़कियो में भी होता है शीघ्रपतन  स्वप्नदोष-Wet dreams and premature ejaculation occurs in girls-night fail


लड़कियो में भी होता है शीघ्रपतन।Premature ejaculation occurs in girls,लड़की का वीर्य ,लड़की का नाईट फेल  ,लड़की की योनी ,कुछ महिलाएं रात को तीव्र चरम सुख महसूस करके जाग जाती हैं, जिस में कोई स्खलन तो नहीं होता लेकिन योनी नम हो जाती हैलड़कियो ।शीघ्र स्खलन की दवा का नाम शीघ्र स्खलन के आयुर्वेदिक दवा शीघ्र स्खलन की अंग्रेजी दवा शीघ्र स्खलन के आयुर्वेदिक उपाय शीघ्र स्खलन की आयुर्वेदिक दवा शीघ्र स्खलन की होम्योपैथिक दवा हिंदी में जल्दी डिस्चार्ज समस्आ युर्वेदिक चिकित्सा शीघ्र स्खलन का इलाज पतंजलि दवा लडकियों की योनी का पानी ,लड़की का वीर्य ,ओरत स्त्री का जल्दी झड़ना ,जल्दी वीर्यपात ,

कुछ महिलाएं रात को तीव्र चरम सुख महसूस करके जाग जाती हैं, जिस में कोई स्खलन तो नहीं होता लेकिन योनी नम हो जाती हैलड़कियो ।

फिर भी महिलाओं में रात्रि-चरम मुख्य तौर पर एक रहस्य ही है, डॉक्टर लान कहते हैं, जो महिला और पुरुषों की कामोत्तेजना में अंतर के अध्यन विशेषज्ञ हैं।

"हम महिलाओं के अनुभवों के बारे में अधिक क्यूं नहीं जानते? क्योंकि स्त्रियों के जननांग शरीर के भीतर होते हैं। वो पुरुषों की तरह अपने जननांगों में हो रही प्रतिक्रिया को देख व महसूस नहीं कर सकती हैं।"

स्वस्थ

पुरुषों में, जब भी स्वप्नदोष या रात्रि-स्खलन होता है, तो बिस्तर पर गीलेपन की वजह से नींद टूटती है तो उन्हें पता चल जाता है। उन्हें लगता है कि शायद उन्होंने पेशाब कर दिया लेकिन वह वीर्य होता है। यह अपने आप होता है, और अधिकतर बिना यौन सम्बंधित स्वप्न होते है।

"पुरुषों में रात भर में करीब 4 से 5 बार लिंग उत्तेजित होता है, यह आँखों के तीव्र गतिविधि से जुड़ा होताहै," डॉक्टर लान का कहना है। "हमें लगता है यह इसलिए होता है कि जननांगों के लिए नियमित रक्त संचालन अच्छा होता है - यह ऊतकों के लिए स्वस्थ्य प्रद होता है।"

घर्षण  या दबाव

यही महिलाओं पर भी लागू होता है। "सोते समय योनी पर होने वाली प्रतिक्रियाओं के अध्यन में हमें वही पुरुषों में होने वाली उत्तेजना का पैटर्न नज़र आता है।"

हालाँकि महिलाओं के जननांगों में रक्त संचार बढ़ता है, कामोन्माद के लिए थोड़े उत्तेजना की ज़रुरत होती है।

"मानो कि आप इस घटनाक्रम में एक महिला हैं। अगर आपकी संवेदनशीलता की सीमा कम है, तो आप को कामोन्माद प्राप्ति के लिए जननांगों के आसपास थोड़े घर्षण या दबाव की ज़रुरत होगी। क्यूंकि आप अर्ध-निंद्रा में होते हैं इसलिए यह स्वाभाविक भी है।
"ये भी देखे --



  • जाने लडकियों के सबसे कामुक अंगो के बारे में The girls about the sensual organs
  • लड़की को सेक्स के लिए कैसे तैयार करे-How to prepare the girl for sex
  • कमसिन उम्र में sex के नुकसान जाने बच्चे -Young age sex. The loss of the child -
  • लड़की की पहली माहवारी (Periods)माहवारी क्या है-The girl's first menstruation. (Periods) What is menstruation
  • बचपन की गलती.शीघ्रपतन.ढीलापन.का आसान इलाज - bachpan ki galti jaldipatan dhilapan ka aasan ilaj
  • loading...
    loading...